YouTube

Tuesday 11 May 2021

कृपा करो हे काँन्हा

जय श्री कृष्ण सखियों और सखाओ ! आज आपके लिए योगेश्वर श्रीकृष्ण से जुडी भक्ति भरी शायरी लेकर आयी हु। अंततक पढ़ना जरूर। 


  

1

भीगने का अगर शौक हो तो

आकर मेरे गोविन्द के  चरणों में बैठ जाना

ये बादल तो कभी कभी बरसते है,

मगर मेरे गोविन्द की  कृपा हर पल बरसती है

=========

2

चल मेरे श्याम की नगरी मेंतेरे गम के बादल छट जायेगें

जब छांव मिलेगी बाबा कीतेरे दुखड़े सब कट जायेगें।।

==========

3

ऐ राधा रानी  

नज़रों को कुछ ऐसी खुदाई दे

जिधर देखूँ उधर तू ही दिखाई दे

कर दे ऐसी कृपा आज ,

हे श्यामा  प्यारी इस नाचीज पे कि

जब भी बैठूँ मस्ती में,

मुझे  बस श्री राधा ही दिखाई दे

हे महारानी  कृपा  बरसाये  रखूं

!जय श्री राधें कृष्णा!  

=========

4

मेरे गुरुजी

तू चाहे तो मेरा हर काम साकार हो जाए

तेरी कृपा से खुशियों की बहार हो जाए,

यूँ तो कर्म मेरे भी कुछ ख़ास अच्छे नहीं

मगर तेरी नजर पड़े तो मेरा उद्धार हो जाए।

 जय गुरु जी

===============

5

कट जाते हैं कर्मफलमिटते कष्ट अपार।

जिस पर कृपा मेरे गुरुजी कीउसका बेड़ा पार।।

===============

6

बडे भाग्यशाली है वो तेरे बन्दे,

जिन्होंने आपसे  दिल लगाया है

दया और कृपा की सौगात उन्हें देना,

गुरुजी जिन्होंने आपके चरणों

में ध्यान लगाया है

जय गुरुजी

===============

7

मेरे ईश्वर

किस्मत पर नाज है तो वजह तेरी कृपा

खुशिया जो पास है तो वजह तेरी कृपा

मेरे अपने मेरे साथ है तो वजह तेरी कृपा

मै तुझसे मोहब्बत की तलब कैसे न करू

चलती जो ये साँसे है तो वजह तेरी कृपा

हर सुबह खुलती मेरी ऑख है तो वजह तेरी कृपा

कर दिया बेफिक्र तूने फिक्र मै कैसे करू

फिक्र तो अब यही है कि तेरा शुक्रिया मै कैसे करू

===============

8

थाम लो ना हाथ मेरा श्री राधे

तेरे दर पर आया हूँ

जीत जाऊँगा ज़िन्दगी की

हर बाज़ी तेरी कृपा से,

मन में ये विश्वास लेके आया हूँ

============

9

राधा रानी कर कृपा

इतना दो वरदान

राधे राधे रटता रहूं

जब तक तन में प्राण

अपनी कृपा से भर दे मोहे

इक पल भी ना बिसरू तोहे

हर दम जपु तिहारा नाम

हे बृज स्वामिनी अपना बना लो

लाडली चरणों में अपने बैठा लो

दिन और रैन करू तुम्हारा ध्यान

इक बार बुला लो वृषभानु दुलारी

========

10

ऐसी कृपा करो 'हे काँन्हातेरा नाम ही मेरा घन हो जाए

जिस जगह तुझे याद करूँवहीं मेरा 'वृंदावनहो जाए!

=========

 यहाँ तक पढ़ने के लिए धन्यवाद। अगर आपको यह पसंद आया हो तो कमेंट में एकबार योगेश्वर का जयकारा  दीजिये और इस ब्लॉग को अन्य भक्तो के साथ जरूर शेयर करिये। 

=========================================================


No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...