YouTube

Saturday 28 April 2018

शायरी के पन्ने : मजबूर


ये कुछ शेर आप के लिए है जरुर पढ़िए और शेयर करिए| दिल के आगे हर आशिक मजबूर होता है और तब शायरी न हो ऐसा नहीं होता| 


१)
हर इंसान बिकता है इस दुनिया में...
कितना महँगा या सस्ता ये उसकी मजबूरीया तय करती है..

२)
मजबूर हो गया दिल सोचने मे
वो क्या कह गया मुस्कराहट मे

३)
ग़म-ए-ज़माना ने मजबूर कर दिया वर्ना
ये आरज़ू थी कि बस तेरी आरज़ू करते

४)
दिल मजबूर करता है वरना
तुझे याद करने से पुन्य थोड़ी मिलता है

५)
समझ जाते थे हम उनके दिल की हर बात ​को​;​
​और ​वो हमें हर बार ​धोखा देते थे​;​
लेकिन हम भी मजबूर थे दिल के हाथों​;​
जो उन्हें बार​-​बार मौका देते थे​।

६)
अकेले हैँ हम तो क्या हुआ
ये वक़्त भी गुज़र जाएगा..
अपनी तनहाई मिटाने के लिए
हम किसी को मजबूर नहीँ करते.!!

७)
मैं नहीं चाहता दीवारें गिरे , और मैं नए महलो की नीवं रखूँ ,
इन्ही दीवारों पर आशाओ की मजबूत छत डालनी चाहिए !
मजबूर क्यों हो सफलता  किसी के इशारो पे चलने को ,
उस सफलता को  भी एक तकदीर मिलनी चाहिए !

८)
जिंदगी इतनी भी मजबूर नही है दोस्तो,
जिगर से जियो तो मौत भी जीने की अदा बन जाती है..

९)
वो दिन कभी मत दिखाना मेरे खुदा मुझे
कि अपने आप पर गुरुर हो जाये
मुझे रखना इस तरह सब के दिलों में.
कि हर कोई दुआ देने को मजबूर हो जाये..

१०)
हमें सीने से लगाकर हमारे सारे गम दूर कर दो !
हम सिर्फ तुम्हारे हो जाऐ हमें इतने मजबूर कर दो ..
=========

शायरी के पन्ने और भी है इस ब्लॉग पर इसीलिए इस ब्लॉग को फोलो करिए|

No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...