YouTube

Wednesday 25 March 2020

मौत


सुना है.. मौहब्बत मे जान चली जाती है
क्यो न हम इसका नाम मंजिले मौत रख दे
======
इतनी लम्बी उम्र की दुआ
मत मांग मेरे लिये
ऐसा ना हो कि तू भी छोड दे
और मौत भी ना आये
======
इश्क कहता है मुझे इक बार कर के देख,
तुझे मौत से न मिलवा दिया तो मेरा नाम बदल देना
=======
उस लम्हे को मौत ही कहते है यारों
पल भर में टूट जाएँ जहां उमर भर का साथ
=======
बड़ी शायराना मौत मिली है मेरे इश्क को,
कि तुझको पाने से ज्यादा तुझको लिखा है मैंने.
=======
काश जिन्दगी में मौत यूँ आए,
बाहों में तेरे सिर हो और मेरी रुह चली जाए
========
मिली थी जिन्दगी किसी के काम‘ आने के लिए..
पर वक्त बीत रहा है कागज के टुकड़े कमाने के लिए..
क्या करोगे इतना पैसा कमा कर..?
ना कफन मे जेब‘ है ना कब्र मे अलमारी..
और ये मौत के फ़रिश्ते तो रिश्वत‘ भी नही लेते.
=======
यह समझने की बस ज़रूरत है,
मौत  सबसे  बड़ी  हक़ीक़त है..
=======
ये जो मेरी मौत पर रो रहे है,
अभी उठ जाऊं तो जीने नहीं देंगे l
======
पहले ज़िन्दगी छीन ली मुझसे,
अब मेरी मौत का वो फायदा उठाती है,
मेरी कब्र पे फूल चढाने के बहाने,
वो किसी और से मिलने आती है।
=======
ना जाने क्यूँ हर शाम उदास सी हो गई है,
बहार मेँ मेरी जिंदगी वीरान सी हो गई है
जिस पल से मैंने जीने की ख्वाहिश छोड दी है,
उस पल से मौत भी मुझसे नाराज सी हो गई है
========
काश मोहब्बत भी मौत की तरहा होती
सबको एक बार मिलती तो सही
=====
रूक जाये मेरी धड़कन तो इसे मौत ना समझना,
कई बार ऐसा हुआ है तुझे याद करते करते
==========
अपने होंठों पर सजाना चाहता हूँ
आ तुझे मैं गुनगुनाना चाहता हूँ
थक गया मैं करते-करते याद तुझको
अब तुझे मैं याद आना चाहता हूँ
छा रहा है सारी बस्ती में अँधेरा
रोशनी होघर जलाना चाहता हूँ
आख़री हिचकी तेरे ज़ानों पे आये
मौत भी मैं शायराना चाहता हूँ
==========
पीना चाहा तो ज़हर नहीं है
डूबना चाहा तो लहर नहीं है
मरना चाहा जब उसकी याद में मौत
भी हँस के बोलीअभी तेरी उमर नहीं है
==========
साँसों का टूट जाना तो बहुत छोटी सी बात है दोस्तोँ,.
जब अपने याद करना छोड़ दें मौत तो उसे कहते हैं
==========
मुझको कहाँ नसीब थी मौत एक बार की
आता रहा वो याद मैं मरता चला गया
==========
अगर रूक जाए मेरी धड़कन तो इसे मौत न समझना
ऐसा होता है अक्सर तुझे याद करते करते
===========
तू जो रुठीं हैं तो रूठी जिंदगी मेरी,
दूआ मेरी मौत की मेरे यार तू करना।
=======
मोहब्बत मुझे थी उसी से सनम!
यादों में उसकी यह दिल तड़पता रहा!
मौत भी मेरी चाहत को रोक न सकी!
कब्र में भी यह दिल धड़कता रहा!
‪======
लिख देना ये शब्द मेरी कब्र पे दोस्तों,
की मौत अच्छी है पर दिल का लगाना अच्छा नहीं
========


चंद साँसे ही है जो उड़ा ले जाएगी
मौत इस से ज्यादा और क्या ले जाएगी
=======
तुझे भुलाने के लिये एक पल चाहिए
वो पलजिसे दुनिया मौत कहती है
=======
चंद लम्हे की जिंदगी और..
नखरे मौत से भी ज्यादा हैं
========
मौत भी मुझे गले लगाकर वापिस चली गई बोली
तुम अभी नही मरोगे प्यार किया है ना अभी और तडपोगे
=======
एक न एक दिन मिल जाने का वादा करो
मौत से पहले मेरी जिंदगी सजाने का वादा करो
बहुत तन्हा हूँ तेरे बिन कभी तो गले से लगाने का वादा करो 
========
ऐ मौत हौंसला है तो खुलेआम गले मिल
यूँ कतरों-कतरों मे सिमटना मुझको गंवारा नहीँ है ।।
========
दर्द से अब हम खेलना सीख गए;​
​हम बेवफाई के साथ जीना सीख गए;​
क्या बताएं किस कदर दिल टूटा है मेरा​;​
​मौत से पहलेकफ़न ​ओढ़ कर सोना सीख गए।
========
मेरी मौत परआंसू बहाने मत आना
लोगों को झूठा ग़मदिखाने मत आना
तरसते रहे जिस अपनेपन को,
खुदाया बाद मरने केजताने मत आना
तडपेगी आत्मा तुम्हारे मुखौटे देख कर,
ख़ुदा के वास्तेफिर से सताने मत आना
सो जाने दो चैन से अब तो हमें,
हमारी आखिरी नींद हैजगाने मत आना..
========
न आना मौत की अभी मेरा किरदार बाकि हे
लाया था जो अपने रब से वो उधार बाकि हे
दीद तो हो गई बहोत खुशियो की ग़ालिब
लेकिन अभी आक़ा के रोज़े का दीदार बाकि हे
=========
काश तुम मेरी मौत होती,
एक दिन तो मुझे मिल ही जाती.
========
कमाल है न जाने ये कैसा उनका प्यार का वादा है
चंद लम्हे की जिंदगी और नखरे मौत से भी ज्यादा हैं..
=========
न जाने इतना दर्द क्यों देती है ये मोहब्बत,
हँसता हुआ इंसान भी दुआओं में मौत मांगता
=========
आपकी नजर का ही है असरदिल में दर्द है आठों पहर,
अभी छोड़कर मत जाइएअभी मौत है थोड़ी दूर पर,
जिंदगी में बस इंतजार हैआप कह रहीं हाथ थामकर,
वही अश्क हैवही दर्द है हम चल पड़े दिल की राह पर.
=========

न जीतने की जिद ही थीन हारने का सवाल था
मुझे जिंदगी में हर कदम पर मौत का खयाल था
=====
जहर के असरदार होने से कुछ नही होता साहेब
खुदा भी राजी होना चाहिए मौत देने के लिये.
=====
अब मौत से कहोहम से नाराज़गी खतम कर ले!
वो बहुत बदल गए हैजिनके लिए हम जिया करते थे!!
======
लम्हा लम्हा सांसें ख़तम हो रही हैं ..
ज़िंदगी मौत के पहलू में सौ रही है ..
उस बेवफा से ना पूछो मेरी मौत की वजह ..
वो तो ज़माने को दिखाने के लिए रो रही है.
======
दर्द से अब हम खेलना सीख गए;​
​हम बेवफाई के साथ जीना सीख गए;​
क्या बताएं किस कदर दिल टूटा है मेरा​;​
​मौत से पहलेकफ़न ​ओढ़ कर सोना सीख गए।
=======
तुम आओ और कभी दस्तक तो दो इस दिल पर!!!
मोहब्बत उम्मीद से कम हो तो सज़ा-ऐ-मौत दे देना.!!!
======
लोग कहते हैं कि मोहब्बत जिन्दगी होती है मौत नहीं ,
मगर वो लोग यह क्यों भूल जाते हैं कि धोखा भी जिन्दगी ही देती है मौत नहीं .
=======
ना जाने मेरीमौत कैसी होगी..!!
पर ये तय हैमेरी ज़िन्दगी से बेहतर होगी!!
======
बना दो पुलीस मुझे भी इश्क़ की दुनिया का दोसतों,
वादा है मेरा हर बेवफा को सजा ऐ मौत दूंगा!!!
=====
करें किसका एतबार यहाँ सब अदाकार ही तो हैं।
और गिला भी किससे करें सब अपने यार ही तो है
जिंदगी तो उसकी है जिसकी मौत पे जमाना अफसोस करे,
वरना जनम तो हर किसी का मरने के लिए ही होता है !!
======
नींद और मौत में क्या फर्क है?
किसी ने क्या खूबसूरत जवाब दिया है.
"नींद आधी मौत है" और "मौत मुकम्मल नींद है"
======

No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...