YouTube

Friday 13 March 2020

माफ


कुछ तो खास है जो तुझे मुझसे जोडे रखता है
वर्ना इतना माफ तो मैने खुद को भी नही किया.
=====

ऐसा भी क्या कसूर हमने कर
दिया की आपने इस तरह से गैर
हमे कर दिया माफ करना हमारी
गल्तियो को जिनके वजह से
आप ने हमे याद करना छोड दिया.
=====

मेरे दिल से उसकी हर गलती माफ हो जाती है
जब वो मुस्कुरा के पुछते है, नाराज हो क्या ?
====
Image result for shayari माफ
Image Credit: http://99shayari.in/
======

नाराज मत हुआ करो कुछ अच्छा नहीं लगता है,
तेरे हसीन चेहरे पर यह गुस्सा नहीं सजता है,
हो जाती है कभी कभी गलती माफ कर दिया करो,
चाहने वालों से बेदर्दी यह नुस्खा नहीं जचता है..
=====

प्रभु न दंड देता है
प्रभु न माफ करता है..
वो तो कर्म-फल तराज़ू है
जो बस इंसाफ करता है..
=====

में आता हूं तो बस दोस्तों का दिल जितने
किसी का दिल दुखे तो माफ कर देना
=====
लोग समझते हैं,कि नरम दिल वाले बेवकूफ होते हैं,!
जबकि सच्चाई यह है,कि नरम दिल वाले बेवकूफ नही होते,!
वे बखूबी ये जानते हैं,कि लोग उनके साथ क्या कर रहे हैं,!
पर हर बार लोगों को माफ करना,!
यह जाहिर करता है,कि वो एक खूबसूरत दिल के मालिक हैं,!

और,वे रिश्तों को सँभालना बखूबी जानते हैं,!
=====
प्रभु न दंड देता है प्रभु न माफ करता है..
वो तो कर्म-फल तराज़ू है जो बस इंसाफ करता है..
सुख दुख का बटन तेरे ही हाथ में है बन्दे..
तू ख़ुद ही ऑन करता है, तू ख़ुद ही ऑफ करता है..।।
======
अगर मैं हद से गुजर जाऊँ तो मुझे माफ करना,
तेरे दिल में उतर जाऊँ, तो मुझे माफ करना,
रात में तुझे देख के तेरे दिदार की खातिर,
पल भर जो ठहर जाऊँ, तो मुझे माफ करना..
======
से झुक गए तो वो जाने क्या समझ जाते है,
हम माफ करते जाते है, वो और सितम बढ़ाते जाते है
=====
ज़ुबान से माफ करने में वक़्त नही लगता..
दिल से माफ़ करने में उम्र बीत जाती है..
=====


No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...