YouTube

Wednesday 9 April 2014

याद



कितनी अजीब बात है ना, जब तू मेरे पास थी, तो में ये सोचता था की क्या में तेरी कदर नहीं करता??

और आज जब तू मेरे पास नहीं तो ये एहसास होता हैकदर तो हमेशा से थी पर तुजे ना खोने के यकीन ने अँधा कर दिया था ।

भला क्या पता था ऐसा भी कुछ हो सकता है, मेरा तुजसे अलग होना इतना ही ना मुमकिन था जितना तेरा मुझसे नफरत करना ।

बैठा हु ठंडी ज़मीन पर, आँखों में वो तेरी एक डिंपल वाली प्यारी सी हसी, हाथ में तेरी एक तस्वीर है, जिसे देखकर हरदम में तेरे चेहरे पे आनेवाले बाल तेरे कानो के पीछे लगा देता हु ।

तुझे बोहत तंग करते है ना?????

मोबाइल में फ्री कॉल पे तेरा नाम डाल दिया है, शुरू करके बड़ा खुश हो जाता हु, और जब आसपास कोई नहीं होता,तो मन बहलाने के लिए दो चार बाते भी कर लेता हु, तेरे जवाब तो मुझे पता ही होते है ना ।

तेरी पायल अब मेरे हाथो में बंधी रहती है, एकदम वैसे ही, हा बस उसके घुंघरू ज़रूर निकल दिए है, ताक़ी तेरी मौजूदगी का यकीन तो हो पर एहसास नहीं ।

याद आती है तेरी वो मनगद्त कहानियाँ जो रोज़ रात तुम मुझे सुनाती थी, हौले से बेबी सो गया क्या पूछकर एक गुडनाईट kiss दे जाती थी ।

तू सुलाती थी तो सो जाता था, अब तू नहीं सुलाती तो ऐसा लगता है की मेरी नींद ही सो गयी है ।

वो मेरी प्यारी सी बच्ची भीड में कही खो गयी है ।

जब भी तेरी बोहत याद आती है तो अपने तकिये को बोहत जोर से hug कर लेता हु ।

मगर ये तो मुझे वापस गले ही नहीं लगाती ।

देख ना इसको डांट दे, बोल ना इसको तंग ना करे, बोल ना।

गाने नहीं सुनता हु में ना सुन पाता हु अपना ही नाम, हर चीज़ से तू जुडी हुई है, हर चीज़ में तू बसी है ।

दिल में कहीं फांसी फसी है, याद आती है वो गली मुझे, जहाँ में आया करता था ।

खुद कॉफ़ी शॉप पे खड़े होकर बालकनी में तुझे बुलाया करता था ।

गली तो अब भी वही है, दुकाने भी वही है, बस भीड़ बोहत हो गयी है ।

उस छोटी सी गली में मेरे लिए अब जगह नहीं ।

अभी अभी तो राह मिली थी की मंजिल ही मुड गयी कहीं ।

I Miss you, I Miss you so much...

रोता हु, डरता हु, हरदम गिरता पड़ता हु, कोई नहीं है पूछनेवाला, कोई नहीं है पूछता "बेबी ज्यादा तो नहीं लगी ना?? kissi कर दू । अब सब सही हो जायेगा। "

कौन मुझे हररोज़ ब्रेकफास्ट की याद दिलाएगा ?

कौन बात बात पे प्यारी सी yawn करेगा??

कौन मुझे उलटी सीधी हरकते करने से रोकेगा??

कौन मुझे हॉरर मूवीज देख के रात रातभर जगाएगा??

कौन फ़ोन पे इतनी ज़ोर ज़ोर से चिल्लाएगा??

कौन मुझे अंजानो से बात करने से रोकेगा??

कौन मुझे बात बात पर टोकेगा???

कौन मेरे एक फ़ोन के लिए दिन भर wait करेगा??

किसका two and half पराठे खा कर भी पेट ना भरेगा?

कौन बनेगा बच्चा मेरा??

किसको प्यार करूँगा?

किसकी बोहत हिफाज़त करके बोहत लाड करूँगा में??

छीन लेती अपने आप को, क्यों छीन ली मुझसे वो मेरी बच्ची, बोहत मासूम है वो, अकल से है वो थोड़ी कच्ची,

जानता हु में वो जिंदा है, जिंदा है वो कहीं तुझमे, बंधी हुई है वो नफरत की ज़ंजीरो में जिनको तोड़ने की ताकत नहीं है अभी उसमे।

पर ये ना सोचना की ये भी है एक कोशिश, तू कभी नहीं आ सकती है ज़िन्दगी मे मेरी, पर भुला ना पाउँगा प्यारी सी यादे वो तेरी, शायद इस छोटे से दिल के लिए तू बोहत बड़ी हो गयी है।

शायद एक प्यार के सागर में कुछ बूंदों की कमी हो गयी है।

खुश रखना इसे मेरे खुदा, तेरे आंसू तेरी आँखों से कभी ना हो जुदा ।

मेरे आंसू झूठे लगते है तो नहीं सुनेगी अब से मेरी सिसकियाँ ।

ये मेरी कसम है ।

इस दर्द को दबा लूँगा में, इन आंसुओ को छुपा लूँगा में, इन यादो की आग को अश्को से बुझा लूँगा में।

लेता हु अब एक आखरी अलविदा तुझसे, करता हु अब इस छोटी सी कहानी का प्यारा सा अंत।

खुश रहना तू हमेशा खुशियाँ मिले तुझे अनंत ।

जा तेरी नजरो से अब मेने मुह मोड़ लिया,

तेरी ख़ुशी के लिए अब मेने तुझे ही छोड़ दिया ।

==========================================================






Thanks for reading till the end. Please follow and share this blog. And here are some of my social links and other blogs. Please visit them.

No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...