YouTube

Monday 17 July 2017

अहसासो की नमी






मैं कोई रिश्ता नहीं हूँ ,जो निभाओगे मुझे ,

बस दोस्त हूँ दोस्ती से ही पाओगे मुझे.!



दूरियाँ मिटाने के लिये एक दूसरे के पीछे नहीं,

एक दूसरे की ओर चलना पड़ता हैं।



मैंने जिन्दगी से पूछा..

सबको इतना दर्द क्यों देती हो..??

जिन्दगी ने हंसकर जवाब दिया..

मैं तो सबको ख़ुशी ही देती हुँ..

पर एक की ख़ुशी दुसरे का दर्द बन जाती है !!



किसी भी रिश्ते को जीवंत रखने के लिये हृदय से प्रेम अति आवश्यक है...!!!"     



लोग अफ़सोस से कहते है की

कोई किसी का नहीं,

लेकिन कोई यह नहीं सोचता की

हम किस के हुए !



हर एक रिश्तों को नाम की जरुरत नहीं होती...

....कोई अजनबी अपना लगे बस वही मोहब्बत है



कुछ भी नही रहता दुनिया मे लोगों बस रह जाती है दोस्ती

जिंदगी का नाम दोस्ती दोस्ती का नाम जिंदगी



आँखे बंद करने से....

मुसीबत नहीं टलती .......!

        और .....

मुसीबत आए बिना .....

आँखे  नहीं खुलती.......



तभी तक पूछे जाओगे,

जब तक काम आओगे...

चिरागों के जलते ही...

बुझा दी जाती हैं "तीलियाँ"...!!



अगर कोई

आपकों याद नही कर पाता,

तो आप कर लीजिये,

रिश्तें निभाते वक्त

मुकाबला नहीं किया जाता !!



लोग जल जाते हैं मेरी मुस्कान पर क्यूंकि

मैंने कभी दर्द की नुमाइश नहीं की...

जिंदगी से जो मिला कुबूल किया,

किसी चीज की फरमाइश नहीं की...

मुश्किल है समझ पाना मुझे क्यूंकि

जीने के अंदाज अलग है मेरे...

जब जहां जो मिला अपना लिया,

ना मिला उसकी ख्वाहिश नहीं की...



जिंदगी एक बार ही मिलती है ये झूठ है,

जिंदगी तो हमें रोजाना मिलती है बस मौत एक बार मिलती है !!



स्वार्थ से रिश्ते बनाने की कितनी भी कोशिश करो यह बनेगा नहीं, और प्यार से बने रिश्ते को तोड़ने की कितनी भी कोशिश करो यह टूटेगा नहीं।



छोड़ दो किस्मत की लकीरों पर यकीन करना ...

जब लोग बदल सकते है तो यह किस्मत क्या चीज है



बोलती है दोस्ती छुपाता है प्यार

हस्ती है दोस्ती रुलाता है प्यार

मिलती है दोस्ती बिछड़ता है प्यार

फिर नज़ाने लोग क्यों करते हैं प्यार.



"सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देखलो,

करके यकीं मुझ पे मेरे पास आके देखलो.

बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग,

जितनी बार दिल करे आग लगा कर देखलो."



मैंने वक़्त से दोस्ती कर ली ..!

सुना है ये अच्छे अच्छों को बदल देता है..!!



"प्यार " का मतलब यॆ नही होता कि

आपकी कोई

" Girlfriend " या

" Boyfriend " हो !

" प्यार " का मतलब यॆ होता हॆ कि कोई SPECIAL " हो,

जिसकी आप फिक्र करो

और जिसे आपकी फिक्र हो !!!!!!



मांगी हुई खुशियों से ,

किसका भला होता है,

किस्मत में जो लिखा होता है,

उतना ही अदा होता है,

न डर रे मन दुनिया से,

यहाँ किसी के चाहने से, नहीं

किसी का बुरा होता है,

मिलता है वही,

जो हमने बोया होता है,

कर पुकार उस प्रभु के आगे,

क्योंकि सब कुछ उसी के बस में होता है।

  


"जब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों की वजह दूसरों को मानते है, तब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों को मिटा नहीं सकते...!!!"



जीवन में खुशी का अर्थ लड़ाइयाँ लड़ना नहीं,बल्कि उन से बचना है।

कुशलतापूर्वक पीछे हटना भी अपने आप में एक जीत है।

क्योकि

"अभिमान"की ताकत फरिश्तो को भी"शैतान"बना देती है,और

"नम्रता"साधारण व्यक्ति को भी "फ़रिश्ता"बना देतीहै।


                         .

अच्छे के साथ अच्छे बनें, पर  बुरे के  साथ बुरे नहीं।

....क्योंकि....

हीरे से हीरा तो तराशा जा सकता है लेकिन कीचड़ से कीचड़  साफ  नहीं किया जा सकता ।



अनुभव,

सबसे बड़ा गूरू

इसका सम्मान करें



"बोलने में संयमी और कार्य में अग्रणी होना श्रेष्ठ मनुष्य की पहचान है |"



अहसासो की नमी बेहद  जरुरी है हर रिशते मे ,,,,

वरना रेत भी सुखी हो तो निकल जाती है  हाथो से।

No comments:

Post a Comment

Strategic Alliances

  Strategic Alliances -  For any achievement gone need the right person on your team.  Sugriv was very keen on this. Very first Sugriva was ...